Categories
Uncategorized

छात्रों ने पोस्टर के माध्यम से हर घर तिरंगा फहराने का दिया संदेश

मोनू सिंह चौहान

लखनऊ। बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ एलाइड हेल्थ साइंसेज (नर्सिंग कॉलेज) में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत मंगलवार को समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं, विद्यार्थियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत देश के 75 वे स्वतंत्रता दिवस पर सभी से 11 अगस्त से 17 अगस्त तक घरों पर तिरंगा लगाने का आहवान किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति से ओत-प्रोत स्लोगन लिखे पोस्टर भी बनाए गए। छात्रों ने पोस्टर के माध्यम से हर घर तिरंगा फहराने का संदेश दिया।


कॉलेज निदेशक बिन्दू बोरा ने छात्र-छात्राओं को देश के प्रति अपनी भावनाओं को जागृत करने का आहवान किया। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा बनाए रखने की अपील की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्र की खातिर बलिदान और योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि देश की स्वाधीनता के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें प्रत्येक कक्षा में लगाएं। जब कोई छात्र किसी महापुरुष के बारे में पूछे तो उसे पूरी जानकारी दें।

इस दौरान श्रीमती बोरा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया।
वहीं प्राचार्या डॉ0 शीला तिवारी ने छात्र-छात्राओं को तिरंगे के रखरखाव व फहराने के तरीकों से अवगत कराया।


इस अवसर पर आकांक्षा गुप्ता, कुसुम यादव, अंकिता सिंह, इस्मत जहां, बरखा भट्ट, मोनिका मसीह, श्वेता राय, प्रिया वर्मा, एगनेस महिमा, फिजा, जया चन्द्रा, ज्योति वर्मा, अमर सक्सेना सहित कॉलेज का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

RSS
Follow by Email
Instagram
WhatsApp