पुलिस ने छापा मारकर अवैध शराब विक्रेता को मौके से किया गिरफ्तार

181
newyearwish

बन्थरा,लखनऊ । बुधवार शाम आबकारी व बन्थरा थाना प्रभारी की संयुक्त टीम ने कस्बे के ही अरविंद शुक्ला उर्फ पिन्टू के मकान पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में अवैध रूप से बिक्री की जा रही शराब पकड़ ली साथ ही अवैध शराब बेंच रहे राजेश प्रकाश पुत्र नंहकऊ निवासी ग्राम बन्थरा को मौके से गिरफ्तार कर लिया ।
वहीं पुलिस के अनुसार अरविंद शुक्ला उर्फ पिंटू पुत्र राधेश्याम शुक्ला निवासी ग्राम बंथरा व अभिनव शुक्ला पुत्र सुधीर शुक्ला ग्राम बंथरा मौके से फरार हो गए । पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अवैध शराब बिक्री की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए पकड़े गए युवक को जेल भेज दिया।

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

सरकार के अवैध शराब बनाने से लेकर बिक्री तक में इतना कड़ा रुख के बावजूद भी स्थानी पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से हर जगह अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। अभी हाल ही में बाराबंकी, सीतापुर सहित दूसरे इलाकों में सैकड़ों लोगों की जानें इसी अवैध शराब को पीने से गई हैं, इसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन की कुंभकरणी नींद है कि खुलने का नाम ही नहीं ले रही है।

थाना बंथरा के अंतर्गत ही बीते मार्च महीने में भी इसी जगह बड़ी मात्रा में अवैध शराब वर्तमान थाना प्रभारी महोदय रमेश सिंह रावत व आबकारी टीम द्वारा छापा डालकर पकड़ी गई थी। उस समय भी यही अभियुक्त छापेमारी में भी फरार थे और इस बार भी फरार हैं।

लगातार 4 महीनों तक अवैध शराब माफियाओं का फरार रहना साथ ही उसी धंधे में संलिप्तता वह भी उसी थाना प्रभारी के कार्यकाल में पुलिस की कार्य शैली पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगाता है।

फिलहाल पुलिस द्वारा 70 पव्वा 8 पीएम 108 मिलीलीटर, 10 पव्वा रॉयल स्ट्रांग 180 मिली लीटर ,13 बियर के कैन किंगफिशर, वह एक बोरी में 115 देसी शराब के पव्वे छापेमारी कर जप्त किए गए।