राजधानी में होने के बावजूद आभावों से जूझ रहा इलाका- पारुल भार्गव

336
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ /बंथरा। क्षेत्र का समूचा इलाका राजधानी के चंद किलोमीटर की दूरी पर होने के बावजूद भी मूलभूत सुविधाओं से मरहूम है। यहां पर शिक्षा, चिकित्सा व सुरक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नागरिकों को नहीं मिल पा रही है।

उक्त बातें आज किसानमंच की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती पारुल भार्गव ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहीं।
इसके अलावा श्रीमती भार्गव ने सभा में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि यह इलाका वैसे तो राजधानी के अत्यंत नजदीक है इसके बावजूद भी प्रदेश सरकार की किसी भी योजनाओं का लाभ यहां के किसानों को नहीं मिल पा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट गौ रक्षा के लिए बनने वाले गौशालाओं के बनाने से लेकर उसके संचालन में हो रही हीला हवाली व धांधली को भी उजागर करते हुए श्रीमती भार्गव ने कहा कि क्षेत्र के बने सभी गौशालाओं का हाल बड़ा बुरा है इस समय गर्मी के भीषण मौसम में किसी भी गौशालाओं में पीने लायक पानी व चारे की उचित व्यवस्था नहीं है जबकि सरकार के द्वारा प्रधानों को समुचित फंड मुहैया कराया जा रहा है। इसके बावजूद भी गौशालाओं में घोर धांधली चल रही है आगे बोलते हुए श्रीमती भार्गव ने कहा कि क्षेत्र की नहरों में इस भयंकर गर्मी के बावजूद भी पानी नहीं है जिस कारण पशु पक्षियों के पीने के तो लाले हैं साथ ही किसानों को भी सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है जिसके कारण किसानों को इस समय मुख्य रूप से बोई जाने वाली धान की रोपाई में देरी हो रही है,जिससे धान की फसल पर संकट के बादल छाए हैं।

इसके बाद श्रीमती भार्गव ने क्षेत्र के ही ऐन गांव में किसानमंच के वरिष्ठ कार्यकर्ता रामू मिश्रा द्वारा बजरंगबली के भंडारे में शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया एवं उपस्थित सभी भक्तों एवं किसान साथियों से मिलकर क्षेत्र की इन विकट होती जा रही समस्याओं के प्रति जागरूक होकर इन समस्याओं को सरकार के सामने रखने को कहा जिसमें किसानमंच के हर तरीके से सहयोग का आश्वासन भी दिया है।