अट्ठाईसा क्षत्रिय चेतना समिति का होली मिलन समारोह हुआ संपन्न

484
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ : बंथरा के नारायणपुर गांव में रविवार को अट्ठाईसा क्षत्रिय चेतना समिति का होली मिलन कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।
बताते चलें कि क्षत्रिय चेतना समिति का होली मिलन का कार्यक्रम पिछले कई वर्षों से लगातार होली के बाद पड़ने वाले रविवार को होता आया है इसी के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

होली बीत जाने के बाद भी होली मिलन समारोह एक ऐसा कार्यक्रम है जो समाज के हर ब्यक्ति वर्ग को एक दूसरे से मिलने का अवसर प्रदान करता है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आईएएस सचिव नगर विकास उत्तर प्रदेश एसपी सिंह, विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त आईपीएस पुलिस उपमहानिरीक्षक राम सिंह, कार्यक्रम के आयोजक समिति के उपाध्यक्ष कप्तान सिंह चौहान रहे एवं कार्यक्रम का संचालन दिनेश सिंह ने किया। होली मिलन कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के द्वारा मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करने के साथ हुआ।कार्यक्रम में उपस्थित राजवीर सिंह, राजेश सिंह, संकरी सिंह कर्नल नरेंद्र सिंह, वकील मनोज सिंह, जगनायक सिंह के साथ ही उपस्थित अन्य लोगों ने कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों को प्रेम भाईचारा एकता व अखंडता का संदेश दिया।

होली मिलन समारोह में कलाकारों द्वारा किया गया फाग गायन का कार्यक्रम लोगो के आकर्षण का केंद्र बना।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में बोलते हुए कहा कि उपस्थित हम सभी को आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए आपस में राजनीति ना करते हुए मिलजुल कर रहना चाहिए साथ ही राजनीति में आवश्यक भागीदारी निभाते हुए भी समाज की बुराइयों को व आपसी मनमुटाव को दूर रखना चाहिए।

समिति के संरक्षक अशोक सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि क्षेत्र के समस्त छत्रिय भाइयों को संगठित हो जाना चाहिए, क्योंकि संगठन में ही शक्ति होती है।

कार्यक्रम के अंत में आयोजन समिति द्वारा मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेट किया गया, साथ ही उनका अंग वस्त्र पहनाकर धन्यवाद किया गया। समारोह में क्षेत्र से राजेंद्र सिंह राजू, श्यामू सिंह, श्रीनिवास सिंह मोनू, भवानी सिंह, मुकेश सिंह संतोष सिंह प्रधान, अतुल सिंह माखन, राम गोपाल सिंह, मानसिंह, रजनीश सिंह, ज्ञान प्रकाश सिंह, पवनेन्द्र सिंह सहित क्षेत्र के सैकड़ों व्यक्ति उपस्थित रहे।