क्षेत्र पंचायत सदस्य के छोटे भाई ने फाँसी लगाकर दी जान

273
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ: बंथरा के ग्राम नरायनपुर के रहने वाले शिव प्रकाश (भूरे) उम्र लगभग 30 वर्ष पुत्र हनुमान गौतम ने फाँसी लगाकर जान दे दी।
परिवार वालों ने बताया कि शिव प्रकाश का विवाह लगभग डेढ साल पहले हुआ था। परंतु कुछ समय के बाद ही पति-पत्नी में अनबन के चलते शादी टूट गई थी जिस से शिव प्रकाश का मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। वह रोज घर से सुबह निकल जाता और देर रात घर आता था।
ऐसा ही शुक्रवार को भी हुआ वह सुबह लगभग 9बजे घर से निकल गया था और देर रात्री तक घर वापस नही आया था।
सुबह बड़े भाई चन्द्र प्रकाश ने लगभग सभी रिस्तेदारों के घर फ़ोन किया लेकिन उसका पता नही चला।

शनिवार दोपहर करीब 11:00 बजे स्थानी हरौनी पुलिस को सूचना मिली की सहिजनपुर रोड से नरायनपुर को जाने वाले कच्चे गलियारे के पास एक आम के बाग में गमछे के सहारे एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुँच कर आसपास के लोगों से शिनाख्त करते हुए घर वालों को सूचना दी। सूचना पाकर घरवाले मौके पर पहुंचे लाश देखते ही घर वालों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। मृतक के मां बाप के अलावा घर में दो बड़ी बहन एक बड़ा भाई व एक छोटी बहन भी है। बड़ी दो बहनों व एक भाई का विवाह हो गया था किंतु अभी उससे छोटी बहन का विवाह होना बाकी था। मृतक का बड़ा भाई चंद्रप्रकाश क्षेत्र पंचायत सदस्य है। वहीं सूचना पाकर गांव वाले व आस पड़ोस के तमाम लोग इकट्ठे हो गए। पुलिस ने सभी की उपस्थिति में शव को फन्दे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।