हरौनी में कीमत से ऊंचे दाम पर बेची जा रही अंग्रेजी शराब

103
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ : शराब बिक्री के लिए सरकारी नियम है कि सभी शराब ठेकों पर शराब की बिक्री समय अनुसार व तय कीमत पर हो और इसे कठोरता के साथ लागू कराने के लिये आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन को निगरानी रखने के लिए आदेश भी है। परंतु विभागों की मिलीभगत से शराब माफिया मनमानी करने से बाज नहीं आते हैं। चाहे वह अवैध शराब की बिक्री हो या मनमाने दाम पर शराब की बिक्री शराब बिक्रेता मनमाफिक कार्य कर रहें हैं।

ऐसा ही मामला बंथरा थाने में स्थित हरौनी कस्बे के शराब ठेके का प्रकाश में आया है जहां पर शराब विक्रेता ने खरीददार से अधिक रुपए वसूले विरोध करने पर वह यह भी कह रहा है कि जाओ चाहे जहां शिकायत करो जाकर जो करना हो कर लो हम तो अधिक रुपए ही लेंगे।
मालूम हो कि अभी कुछ दिन पहले ही हरौनी में स्थित शराब ठेकों व इसके अलावा भी अवैध रूप से शराब बिक्री का मामला प्रकाश में आया था जिसमें की समय के विपरीत शराब की बिक्री व अनधिकृत जगहों पर भी शराब की बिक्री धड़ल्ले से चालू रहती है, परंतु फिर भी आबकारी विभाग से लेकर स्थानीय पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जबकि हरौनी कस्बे में स्थित सभी शराब ठेके पुलिस चौकी के नजदीक ही हैं। फिर भी कार्रवाई ना होने से यह स्पष्ट साबित होता है कि पुलिस एवं आबकारी विभाग की सांठगांठ से ही इस प्रकार की अवैध शराब बिक्री संभव हो रही है।