खनन माफिया हुए बेलगाम पुलिस की मिलीभगत से रात में कर रहे खेतों से मिट्टी की खुदाई

382
newyearwish

अवैध करोबरियों रात में हो शक्रिय- क्योंकि बन्थरा पुलिस सोती है!

लखनऊ:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते ही अपराधियों माफियाओं व गुंडाराज के खात्मे के लिए अनेक प्रयास किए। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों को भी भ्रष्ट अफसरशाही ने दरकिनार कर दिया।
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे भू माफियाओं को काबू में करने के लिए मुख्यमंत्री ने एंटी भू माफिया पोर्टल का प्रारंभ किया। अवैध खनन के मामले में खनन अधिकारियों को अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
लेकिन कुछ भ्रष्ट अफसरों ने मुख्यमंत्री के सारे आदेशों को ताक पर रख दिया।20190225_090547

ताजा मामला राजधानी के बन्थरा थाना अंतर्गत आने वाले गांव रामदासपुर का है जहां पर खनन माफियाओं ने बीती रातभर में एक किसान के खेत से सैकडों ड़म्फर मिट्टी खोद ले गए, जिससे सुबह देखने में खेत तालाब में परिवर्तित हो गया। आस पास के किसानों ने जब इसे देखा तो चकित रह गए। बताते चलें कि कुछ दिनो पूर्व भी इसी खेत में खनन किया गया था परंतु प्रकाश में आने पर स्थानीय हरौनी चौकी से लेकर बन्थरा थाना पुलिस की बड़ी किरकिरी हुई थी। साथ ही चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी का तबादला भी किया गया था। वहीं अब दुबारा  खनन होने से पुलिस की भूमिका फिर सन्देह के दायरे में है ।

बन्थरा थाना क्षेत्र में खनन माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि क्षेत्रीय विधायक व उत्तर प्रदेश की मंत्री तक को भी पूर्व में खनन माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को फटकार लगानी पड़ी थी।
बावजूद इसके खनन माफिया लगातार बेखौफ होकर अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं जिसमें कहीं ना कहीं से पुलिस की भूमिका भी सवालों के घेरे में है।