खनन मफियाओं को नही रहा अब कोई खौफ रात में खेतों की मिट्टी निकालकर कर रहे मोटी कमाई

287
newyearwish

लखनऊ:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते ही अपराधियों माफियाओं व गुंडाराज के खात्मे के लिए अनेक प्रयास किए। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों को भी भ्रष्ट अफसरशाही ने दरकिनार कर दिया। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे भू माफियाओं को काबू में करने के लिए मुख्यमंत्री ने एंटी भू माफिया पोर्टल का प्रारंभ किया। अवैध खनन के मामले में खनन अधिकारियों को अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
लेकिन कुछ भ्रष्ट अफसरों ने मुख्यमंत्री के सारे आदेशों को ताक पर रख दिया।
ताजा मामला राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले गांव रामदासपर का है जहां पर खनन माफियाओं ने बीती रातभर में खेत को तालाब में परिवर्तित कर दिया।20190203_164058
सरोजनी नगर ब्लॉक में खनन माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि क्षेत्रीय विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्वाति सिंह भी उनके आगे बौनी साबित हो रही हैं। कुछ दिन पूर्व बंथरा थाना अंतर्गत अवैध खनन को रोकने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंत्री को अवगत कराया था जिस पर मंत्री ने मौके पर पहुंचकर अवैध खनन रुकवाया था। इस घटना को अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि बेलगाम खनन माफिया बंथरा थाना के अंतर्गत रामदास पुर सादुल्लानगर के बाद दोबारा रामदास पुर गांव में रात को जेसीबी द्वारा सैकडों डंपर मिट्टी खनन करा कर रातों-रात बेच रहे हैं।
बताते चले की थाने के हरौनी चौकी में कुछ दिनों पूर्व आए दरोगा से सेटिंग न होने के कारण पिछले कुछ दिनों से खनन बंद था किंतु जैसे ही दरोगा का ट्रांसफर किया गया तुरंत खनन माफिया सक्रिय हो गए और रातों रात सैकड़ों डंपर मिट्टी खोदकर बेच दी।
वहीं इस खनन के मामले में जब थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया की मुझे इस बाबत कोई जानकारी नहीं है।