अब तक का सबसे अच्छा बजट हमारी सरकार ने पेश किया- सांसद कौशल किशोर

400
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ। शुक्रवार को केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट पेश किया। इस बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए मोहनलाल गंज के भाजपा सांसद कौशल किशोर ने कहा कि आज लोकसभा में माननीय प्रधानमंत्री जी की अगुवाई में ऐतिहासिक बजट पेश किया गया है आजादी के बाद अब तक का सबसे अच्छाप बजट हमारी सरकार ने पेश किया है। यह बजट किसानो, व्याबपारियों, गरीबों, मजदूरों को राहत देने वाला बजट है।
इस बजट से किसान, मजदूर और मध्यम वर्ग को जो अपेक्षाएं थीं, यह बजट उन सभी अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है। 2 हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रुपए सालान दिया जाने से किसानों की आय को दो गुना करने में बड़ी मदद होगी।
प्रधानमंत्री ‘श्रम योगी मानधन योजना’ देश के करीब 10 करोड़ से अधिक गरीब श्रमिकों को 60 साल से अधिक उम्र के बाद 3000 रुपए की पेंशन से के प्रावधान से गरीब तबके के श्रमिकों को बड़ी राहत मिली है इससे श्रमिकों को वृद्धा अवस्था0 में दैनिक खर्चों के लिए किसी पर अश्रित नहीं होना पडेगा। गरीब तबके के मजदूरों को स्वा्भिमान देने का काम इस बजट में किया गया है।
सांसद कौशल किशोर ने बताया कि आजादी के बाद सेना को कभी भी इतना बजट आवंटित नहीं किया जितना इस बार हमारी सरकार ने किया है हमारी सरकार के लिए हमारी जनता हमारी सेना हमारे देश से बढ़कर कुछ नहीं हैं इस बजट ने यह शाबित कर दिया है।
उन्हों ने आगे कहा कि इस बजट से देश का सर्वांगींण विकास होगा। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा, आम आदमी को राहत देने के निए 5 लाख तक आयकर में छूट से मध्यनम आय के तीन करोड से ज्याादा देशवासियों को बड़ी राहत मिली है।
इस बजट से किसान श्रमिक व आम आदमी को बड़ी राहत मिली है इससे समाज का हर वर्ग मोदी जी के साथ है 2019 में फिर से भाजपा सरकार बनाने के लिए हर व्यक्ति संकल्पित है।