रेलवे स्टेशन पर घूम रहे आवारा जानवरों की ट्रेन के चपेट में आने से हुई मौत

147
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ: लखनऊ-कानपुर रेलखंड के हरौनी स्टेशन पर शनिवार शाम करीब 6:00 बजे गुजर रही मालगाड़ी के चपेट में स्टेशन पर ही घूम रहे करीब आधा दर्जन छुट्टा जानवर आ गए जिससे उनकी मौके पर ही तड़प तड़प कर मौत हो गई।

वहीं उनके शवों को अगले दिन भी दोपहर तक ना हटवाए जाने के कारण समूचे स्टेशन पर दुर्गंध फैल गई जिससे यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

ज्ञात हो कि नव वर्ष के उपलक्ष में मुख्यमंत्री द्वारा सभी जिला अधिकारियों को आदेशित करते हुए यह कहा गया था कि 10 जनवरी तक खेतों व सड़को पर घूम रहे छुट्टा जानवरों को गौशालाओं में बंद किया जाए हालांकि इस की समय सीमा भी अब बढ़ा दी गई है किंतु अधिकारियों के सुस्त रवैया के चलते आज भी किसानों की फसलों के साथ-साथ छुट्टा जानवरों का आतंक सड़कों पर भी व्याप्त है, जोकि कभी कभी राहगीरों को दुर्घटनाग्रस्त करने के साथ-साथ खुद भी कटीले तारों व सड़क पर भारी वाहनों या फिर ट्रेन की चपेट में आने से घायल व मर रहे है।

सरकारी आदेश के समय पर पालन ना होने के कारण सरकार की व अधिकारियों की तो किरकिरी हो ही रही है इसके साथ ही छुट्टा जानवर किसानों की फसलों व सड़क पर राहगीरों के लिए काल के समान बनकर भी घूम रहे हैं।