भाजपा नेता से प्रताड़ित पत्रकार ने प्रमुख सचिव से लगाई जान बचाने की गुहार

315
newyearwish

लखनऊ: प्रदेश में गुंडाराज भ्रष्टाचार व जंगलराज के खात्मे को लेकर भले ही सरकार ने अनेकों प्रयास किए हो किंतु इन कार्यों में शामिल दबंग किस्म के लोगों पर सरकार का कोई भी प्रयास कारगर होता नहीं दिखता है।

वहीं सरकार के मंसूबों पर कुछ सरकार के नुमाइंदे भी पानी फेरने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहते।

सरकार पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबंध है व उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई प्रकार के नियम व कानून बनाए गए हैं जिसको कड़ाई से पालन करने के अधिकारियों के द्वारा समय-समय पर आदेशित भी किया जाता है। इसके बावजूद भी कुछ दबंग छवि के अराजक तत्व इनके ऊपर हमला करने व दबाव बनाने मे पीछे नहीं रहते।

कुछ इसी तरह का मामला सरोजिनी नगर के बंथरा थाने का प्रकाश में आया है जहां के रामदास पुर निवासी एक पोर्टल के पत्रकार ने अपने घर के आपसी झगड़े में मोहनलालगंज क्षेत्र के भाजपा प्रभारी नवलेश प्रताप सिंह (जोकि कोआपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन भी रहें हैं) पर विपक्षियों के साथ मिलकर प्रार्थी के ऊपर अनर्गल रूप से बंथरा पुलिस पर दबाव बनाते हुए मुकदमा लिखवाने का आरोप लगाया है। कुछ दिनों से लगातार प्रताड़ित किए जाने के कारण प्रार्थी को जब अपनी जानमाल के व समाजिक रूप से अपनी छवि धूमिल होने के डर से मुख्य सचिव से गुहार लगाई है।