हरौनी में लगा विद्युत ओटीएस शिविर बिल जमा करने के लिए बकायेदारों की लगी लंबी लाइन

327
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ: प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेशवासियों को नव वर्ष पर उपहार स्वरूप बकाया विद्युत बिल पर सरकार द्वारा सर चार्ज माफ करने की घोषणा की गई थी। जिसके परिणाम स्वरूप जनता ने पावर हाउस जाकर अपने बकाया बिलों का भुगतान सुनिश्चित किया था।
अब विद्युत उपकेंद्र द्वारा गांव में शिविर का आयोजन करते हुए बकायेदारों के बिल का भुगतान लेने के लिए गांव गांव में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इसी के अंतर्गत रविवार को विद्युत वितरण खंड शेष प्रथम के गहरु पावर हाउस द्वारा पोषित हरौनी गांव में एक विशेष शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जेई अशोक कुमार सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।
शिविर में 26 ओ टी एस सहित 35 उपभोक्ताओं के बकाया बिलों के भुगतान के साथ रुपए 236000 की वसूली हुई।

पुराने लगे मीटरों द्वारा अधिक बिल दर्शाने पर नहीं हो सकी अदायगी

सिविर लगने के बावजूद अधिकतर गांव वासियों की शिकायत रही कि उनके यहां जो भी मीटर लगे हैं उनमें मासिक बिल हद से ज्यादा दर्शा रहा है, जिन की शिकायतों के निवारण ना होने के कारण बिल भुगतान करने में परेशानी हुई जिसके कारण और अधिक उपभोक्ताओं ने बिल की अदायगी नहीं की।

क्षेत्र पंचायत सदस्य ने की शिकायत

गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य अतुल सिंह माखन ने गांव के हरिजन बस्ती में फैले विद्युत लाइन में लोहे की तार का प्रयोग होने के कारण लाइट के डिम होने की शिकायत जेई अशोक कुमार से की जिस पर उन्होंने शीघ्र ही लाइन को दुरुस्त कराने की बात कही।