वैन चालक की लापरवाही के चलते आधा दर्जन स्कूली छात्र हुए चोटिल

232
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ: निजी विद्यालयों के लिए सरकार के अपने कुछ नियम व कायदे होते हैं, जिनमें बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ उनके आवागमन हेतु उचित वाहन की व्यवस्था व उनके चालक एवं परिचालक की दक्षता महत्वपूर्ण होते हैं।
किंतु समय के साथ साथ समाज में निजी विद्यालयों की इतनी भरमार हुई कि वह सभी आवश्यक नियम तक को भी ताक पर रखने में गुरेज नहीं करते हैं। जिनके कारण हमेशा बच्चों को भी खतरा बना रहता है

इसी प्रकार की एक लापरवाही सामने आई है बंथरा थाना क्षेत्र के हरौनी में चलने वाले निजी विद्यालय होली ट्रेनिटी की जिसके की एक वैन चालक की लापरवाही के चलते लगभग आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए।

बताते चलें कि हरौनी में स्थित होली ट्रेनिटी स्कूल की लगभग 2:00 बजे छुट्टी होने पर ड्राइवर अनिल कुमार बच्चों को वैन में बिठाकर हरौनी से सादुल्लाह नगर गांव को छोड़ने जा रहा था। जब वह नारायणपुर पेट्रोल टंकी के समीप पहुंचा तभी आगे चल रहे किसी अज्ञात कंटेनर में भिड़ गया। जिससे कि वैन के क्षतिग्रस्त होने के साथ उसमे बैठे शिवा , फरान, गुफरान अहमद, सहित लगभग आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची हरौनी पुलिस ने सभी घायल नौनिहालों को पास ही के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करवाने के लिए भेज दिया।