दबंगों द्वारा गांव के सार्वजनिक रास्ते पर किया गया कब्जा राहगीरों को निकलने में परेशानी

66
newyearwish

लखनऊ: सरोजिनी नगर विकास खंड के ग्राम सभा रामदासपुर में डेढ़ लठ्ठे चकरोट को दबंगों ने अपने कब्जे में कर लिया। जिससे
विधुत विभाग द्वारा किसान अंकित तिवारी के खेत मे लगे नलकूप पर जाने वाली विधुत सप्लाई में बाधा पहुँच रही है।

अंकित तिवारी पुत्र स्व0 शिव प्रताप तिवारी ने अपने खेत मे कृषि सिंचाई हेतु नलकूप लगवाया है।
जिसकी विधुत सप्लाई रामदासपुर से सादुल्ला नगर जाने वाले सम्पर्क मार्ग से सटा रामदासपुर को जाने वाले सार्वजनिक रास्ते(चकरोट)जो कि लगभग डेढ़ लठ्ठे का था। उसी पर विधुत विभाग द्वारा विधुत पोल(खम्बा) लगाय गया था।
लेकिन चकरोट के अगल-बगल वाले दबंग किस्म के किसान विष्णु कान्त तिवारी जिन्होंने डेढ़ लठ्ठे इस सार्वजनिक रास्ते को काट कर अपने खेत मे मिला लिया है।
जो कि अब महज एक लठ्ठे का भी नही बचा है। साथ ही इन दोनों लोगो ने चकरोट से सटा कर यूके लिप्टिस ,आम,नीम के पेड़ भी लगा दिया है।
जिनकी टहनियाँ अब बीच चकरोट पर है जिससे गामीणों को आने -जाने में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है
दो पहिया वाहनों की तो बात नही पैदल चलना दूभर हो गया है।

पीड़ित अंकित के अनुसार बीते 14 जनवरी 2019 की रात को चकरोट के दूसरी ओर के किसान विष्णु कान्त तिवारी ने अपने नीम के पेड़ की मोटी टहनी काट दी जो कि ग्यारह हजार विधुत लाइन पर गिरते ही पूरे गाँव की सप्लाई बंद होने के साथ-साथ अंकित तिवारी की ट्यूबबेल की भी लाइन फाल्ट हो गयी।
कुछ तथाकथित नेताओं के बल पर ही विपक्षीगण किसान अंकित तिवारी को यह धमकी दिया करते है, कि तुम्हारी लाइन नही चलने दूँगा। और खुद पेड़ काटकर एफ0आई0आर0 दर्ज कराऊंगा।
जिससे परेशान होकर पीड़ित ने सरोजनी नगर तहसील मे होने वाले संपूर्ण समाधान दिवस में अपनी अर्जी दी थी जिसका संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी सरोजनी नगर ने स्थानीय बंथरा थाने को कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दिया है।