लखनऊ में विरांगना ऊदादेवी की 100 फिट ऊंची प्रतिमा लगाने को सांसद कौशल किशोर ने की अहम बैठक, लोगों ने जमकर किया सहयोग

507
newyearwish

लखनऊ। शनिवार दोपहर मोहनलाल गंज के भाजपा सांसद कौशल किशोर के दुबग्‍गा स्थित आवास पर एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में मोहनलाल गंज लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ अन्‍य क्षेत्रों से भी लोग मौजूद रहे। बैठक का मुख्‍य उद्देश्‍य लखनऊ में 100 फिट ऊंची 1857 के स्‍वाधीनता संग्राम की  विरांगना ऊदादेवी की मूर्ति का निर्माण कराने के लिए रणनीति तैयार करना था।

इस बैठक में सांसद कौशल किशोर के अलावा जैदपुर बाराबंकी के भाजपा विधायक उपेंद्र सिंह रावत भाजपा अनूसूचित जाति मोर्चा के क्षेत्रिय मीडिया प्रभारी के के रघुवंशी भी मौजूद रहे।

32.jpeg

सांसद कौशल किशोर ने बताया कि पूरे देश में घूम-घूमकर हर घर से लोहा एकत्रित करके 36 अंग्रेजो को मारने वाली विरांगना ऊदादेवी पासी 100 फिट ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि ऊदादेवी की प्रतिमा के अलावा अवंतीबाईलोधी, बेगम हजरत महल, झलकारीबाई कोरी, अहिल्‍याबाई होल्‍कर आदि की भी आदमकद से बडी भव्‍य प्रतिमाएं लगाई जायेंगी।

इस अवसर पर बैठक में उपस्थित पारख महासंघ लखनऊ के जिलाध्‍यक्ष अमरीश रावत ने ग्‍यारह लाख, ज्ञान सिंह ने एक लाख ग्‍यारह हजार, रामकरन रावत ने एक लाख, पारख महासंघ के विजयपाल सिंह ने 51000 रूपये देने की घोषणा की।

बैठक में उपस्थित जैदपुर बाराबंकी के विधायक उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जल्‍द ही विरांगना ऊदादेवी पासी जी के नाम से एक ट्रस्‍ट बनाकर कार्य को शुरू किया जायेगा। पहले चरण में जमीन को चिन्‍हीत किया जायेगा उसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

सांसद कौशल किशोर ने बताया अगली बैठक 16 जनवरी को प्रात: 10 बजे दुबग्‍गा स्थित उनके आवास पर  की जायेगी।