इन युवाओं के नया साल को मानाने के इस तरीके को जानकर दंग रह जायेंगे  

113
newyearwish

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के प्रबंधक डा. जगदीश गांधी के निजी सहायक श्री अखिलेश पांडे ने अपने मित्रों के सहयोग से नव वर्ष के उपलक्ष्य में 01 जनवरी को जाड़े की भयंकर सर्दी में सड़क पर सो रहे बेसहारा गरीबों को ठंडक से बचाने के लिए पूरी रात लखनऊ में घूम-घूम कर 100 कंबलों का वितरण किया।

अखिलेश पांडे के इस नेक काम में साथ उनके करीबी मित्र हिमांशु मिश्रा कपिल सत्येन्द्र और जावेद ने भी सहयोग किया। अखिलेश के साथ ही उनके इन सभी मित्रों ने रात्रि 11 बजे से प्रातः काल 4 बजे तक हनुमान सेतु महानगर केडी सिंह बाबू स्टेडियम सीतापुर रोड चारबाग आलमबाग में एवं निशातगंज में जहां पर भी सड़क पर लेटे हुए ठंडक से ठिठुर रहे लोगों को देखा वहीं पर रूक कर कंबल देकर उनको ठंडक से बचाने का प्रयास किया।

23.jpeg

अखिलेश पांडे ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से अपनी छोटी सी पूंजी की कमाई से कंबल खरीदकर इस काम को करते आ रहे हैं।

अखिलेश पांडे अपने इस काम का श्रेय अपने पूज्नीय माता-पिता को देते हैं। वे बताते हैं कि वे अपने माता-पिता की प्रेरणा से इस कार्य को पिछले कई वर्षों से जनवरी के प्रथम सप्ताह में करते आ रहे हैं। अखिलेश का मानना है कि अपने लिए तो सभी कार्य करते हैं परंतु समाज में जरूरतमंद लोगों को यदि मेरे द्वारा सुविधा मिल जाती है तो इससे अच्छा नए वर्ष को मनाने का तरीका और कोई ही नहीं हो सकता है।

इस प्रकार के कार्य से जो आत्मा को शांति और जो सुख मिलता है इससे अच्छा नेक कार्य दूसरा नहीं हो सकता और गरीबों की जो दुआएं मिलती है यह दुआएं हजारों रूपए खर्चा करने पर भी नहीं मिलती है।