हरौनी में समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो होगा रेलवे का चक्काजाम : किसान मंच

250
newyearwish

लखनऊ । किसानों की समस्याओं को लेकर निरंतर संघर्ष करने वाले संगठन किसान मंच ने लखनऊ-कानपुर के बीच चलने वाली मेमो ट्रेनों के समय पर न आने व दैनिक यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं न मिलने के से होने वाली परेशानी को लेकर 16 दिसंबर को हरौनी रेलवे स्टेशन के निकट सांकेतिक धरने का आयोजन किया है।

इस धरने में हरौनी स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर दो का ऊंचा न होना, शौचालय, पानी आदि का अभाव होना आदि समस्‍याएं शामिल हैं। शहर से सटे होने के कारण हरौनी स्टेशन के आस पास सैकड़ों गांवों के लोग हरौनी से ही ट्रेन पकड़कर कानपुर व लखनऊ के लिए आवाजाही करते हैं। ऐसे में ट्रेनों का संचालन अव्यवस्थित होना सीधे उनकी रोजी-रोटी पर असर डालता है।

हरौनी रेलवे स्टेशन को से निकलने वाली कटी बगिया मोहान रोड पर भारी वाहनों की आमद ज्यादा होने से आए दिन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं इसको लेकर प्रशासन को कई बार ओवरब्रिज बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। परंतु अभी तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे क्षेत्र की जनता में आक्रोश व्याप्त हो रहा है। इन सभी समस्याओं को लेकर 16 दिसंबर को किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी उर्फ रिंकू क्षेत्र की जनता के साथ सांकेतिक धरने का आयोजन कर रहे हैं इस धरने में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों की पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है।