राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत मंत्री ने समूह की महिलाओं का किया उत्साहवर्धन

204
newyearwish

श्रीनिवास सिंह मोनू

लखनऊ। सरोजनी नगर विकासखंड के सांसद आदर्श ग्राम बेंती में शुक्रवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत समूह की महिलाओं को उत्साहित करने के लिए मंत्री स्वाति सिंह ने एक चर्चा और परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित किया।

बताते चले कि मोदी सरकार बनने के बाद सरकार की घोषणा के तहत प्रत्येक सांसद को एक गांव गोद लेना था इसी के अनुसार देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरोजिनी नगर विकास खंड के बेंती गांव को गोद लिया था तब से अब तक गांव के चौमुखी विकास के लिए अनेकों कार्यक्रम आयोजित होते रहे हैं। गांव की महिलाओं को रोजगार देने के लिए विकासखंड सरोजनी नगर की तरफ से समूह बनाए गए जिनमें महिलाओं ने 70 लाख सोलर लैंप बनाने का कार्यक्रम तय किया था।

इसी के तहत शुक्रवार को प्रदेश के मंत्री ने महिलाओं के साथ मिलकर लैंप बनाने की बारीकियों को समझने के साथ साथ क्षेत्र से उपस्थित हुई सैकड़ो महिलाओं के साथ बातचीत करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया अंत में उनके साथ भोजन भी किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री के अलावा खंड विकास अधिकारी मुनेश चंद्र ग्राम प्रधान विकास साहू भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित तिवारी सरोजनी नगर विधानसभा संयोजक भुवनेंद्र सिंह मुन्ना नारायणपुर से बूथ अध्यक्ष पुत्र दीप सिंह के साथ पंकज सिंह शामिल रहे।