2019 की तैयारी को भाजपा अनुसूचितजाति मोर्चा ने कसी कमर, सांसद कौशल ने बताई बड़ी बात

570
newyearwish

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विभिन्न समाजो के सामाजिक सम्मेलन गुरुवार से प्रारंभ कर रहा है।
यह सम्मेलन विश्वेश्वरैया सभागार में संपन्न होंगे।
सर्वप्रथम जाटव चमार सम्मेलन आयोजन किया जाएगा। जाटव और चमार सम्मेलन 11:00 बजे प्रारंभ होगा।

इस सममेलन में जाटव समाज के सांसद व विधायक प्रदेश के जाटव, चमार समाजिक संगठन चलाने वाले लोग शामिल होंगे।
इस सम्मेलन में डॉक्टर अंबेडकर के मिशन को पूरा करने व उनकी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के बारे में चर्चा की जाएगी।

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर ने बताया कि बताया की प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी व योगी जी की सरकार मुफ्त में बिजली का कनेक्शन मुफ्त में गैस सिलेंडर चूल्हा पांच लाख तक की मुफ्त इलाज कच्चे घरों को आवास व शौचालय एवं स्टैंडअप योजना के तहत प्रत्येक बैंक से एक अनुसूचित जाति के व्यक्ति को उद्यमी बनाने की योजना डॉ भीमराव अंबेडकर के मिशन को पूरा कर रही है। इसलिए मोदी जी की सरकार गरीबों आर्थिक रूप से पिछड़ों अनुसूचित जाति के लोगों अनुसूचित जनजाति के लोगों की हितैषी सरकार है।

इस सम्मेलन में अनुसूचित जाति की टीम बूथ स्तर पर बनाने का निर्णय किया जाएगा।
जाटव और चमार सम्मेलन की तरह 24 नवंबर को कठेरिया धरकार, दुषाद, बहेलिया, गोंड, मुसहर व अन्य कम जनसंख्या वाली अनुसूचित जातियों का सम्मेलन विश्वसरैया हाल में किया जाएगा।

27 नवंबर को सोनकर समाज का 28 नवंबर को धोबी समाज का व 29 नवंबर को कोरी समाज तथा 30 नवंबर को वाल्मीकि समाज एवं पासी समाज का सम्मेलन 15 दिसंबर के बाद किया जाएगा।

पासी समाज का सम्‍मेलन 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक भाजपा की बूथ स्‍तर की पद यात्रा के मद्देनजर 15 दिसंबर के बाद किया जायेगा।