‘‘एक दीया शहीदों के नाम’’ विशेष श्रद्धांजलि कार्यक्रम का हुआ आयोजन

279
newyearwish

लखनऊ। एक दीया शहीदों के नाम को लेकर लोगो में उत्साह बढ़ता जा रहा है। इस आयोजन को लेकर समाज के विभिन्न वर्गों के बीच दिलचस्पी बढ़ती जा रही है।

इस आयोजन से शहर ही नही ग्रामीण क्षेत्रों भी बड़ी संख्या में दिये जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है। आजादी के परवानो के नाम एक-एक दिया जलायेंगे।

देश को आजादी दिलाने के लिए हमारे वीर सपूतों ने जान की परवाह नही की स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों को देश से भगाने, और देश को अंग्रेजी हुकूमत से मुक्ति दिलाने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

आजादी के मतवाले ऐसे वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। ऐसा ही एक कार्यक्रम ग्राम भटगाँव, बंथरा, लखनऊ में बाबा गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुआ। सरदार आलम ,पुत्ती लाल सोनवानी की अगुवाई में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

लोगो ने मिलकर एक सौ एक दिए शहीदों शहीदों के नाम जलाकर व कुछ समय मौन अवस्था धारण कर श्रधांजलि दी।इस कार्यक्रम में छेत्रिय लोग भी बडे उत्साह के साथ शामिल हुए।

इस कार्यक्रम समापन के बाद वीर शहीदों के बारे में विस्तार से चर्चा की गयी।चर्चा के दौरान भटगाँव ग्राम के युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिला। उन्होंने कहा कि अगला श्रधांजलि कार्यक्रम इससे बेहतर बनाया जाएगा।

इस अवसर पर मो0 मोहसिन, जीत बहादुर, अखिलेश यादव, अज़ीज़ वारसी,हुकुम चन्द, एडवो0 रमा कान्त सोनवानी, दिनेश, नूर मौलाना, डॉ0 उमेश गौड़,राम लाल ,कल्लू यादव, राम लखन रावत,फ़रहत इक़बाल, मो0 आलम ,कल्यान सिंह, आदि लोग उपस्थित रहे।