देश की सुरक्षा के साथ भाजपा व कांग्रेस करती है राजनितिकरण : पवन कुमार गुप्ता

56

लखनऊ। कांग्रेस व भाजपा पार्टी पर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए हमारी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि दोनों पार्टी देश की आजादी के बाद से ही देश की सुरक्षा के लिए खरीदे गये सैन्य उपकरणों को लेकर विवाद करती हुई आयी है।

देश की सुरक्षा सबसे पहले है। श्री गुप्ता ने कहा कि सैनिक सरहदों पर देश की सुरक्षा को लेकर आये दिन शहीद हो रहे है। सैनिक के परिवार के लोगों का सहारा छिनता जा रहा है पर कांग्रेस व भाजपा अपनी राजनिति का फायदा उठाने के लिए एक ऐसे विवाद को लेकर आमने-सामने हो रही है जो देश की सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी कदम होता है।

श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान बोर्फोस तोप में हुए घोटाले को लेकर भाजपा ने मुद्दा बनाकर राजनिति की और अब भाजपा के सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस राफेल जैस आधुनिक विमान के विवाद लेकर राजनिति कर रही है।

दोनों पार्टी के राजनिति करने के बीच अगर कोई पीस रहा है तो वह है सेना का जवान। सेना से रिर्टायड अफसर एंव सुरक्षा विशेषज्ञों ने कई बार सेना को चीन व पाकिस्तान से लड़ने के लिए सेना का आधुनिकरण किये जाने का मुद्दा कई बार उठाया पर उपकरणों की खरीद-फरोख में घोटाले को लेकर सेना की जरूरत के मुद्दे दोनों पार्टी के बयानों के बीच ही दब कर रह गये।

हमारी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि सैन्य उपकरणों की खरीद के दौरान हुए घोटाले को लेकर पूरा विश्व कांग्रेस व भाजपा पार्टी के तीखे बयानों को देख रही है जिससे विश्वभर में देश की क्षवि खराब हो रही है और खास करके पाकिस्तान में इस विषय की चर्चा सबसे ज्यादा है। ऐसी बयानबाजी से सरहद पर तैनात सेना के मनोबल पर क्या बीत रही होगी, जो सवा करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए अपने जीवन की परवाह किये बिना सरहदों पर मुस्तैद है।

श्री गुप्ता ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए खरीदे जा रहे सैन्य उपकरणों को सर्वाजनिक नहीं करना चाहिए। इसे बेहद गोपनीयता के साथ खरीद कर अपनी ताकत को और मजबूत करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी अपनी पार्टी देश की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है और ऐसे मुद्दो से ज्यादा पार्टियों को देश की जनता की समस्या पर ध्यान देने की आवश्यकता है।