आज का राशिफल दिनांक 20 सितंबर 2018 दिन गुरुवार, आपका दिन मंगलमय हो

98

मेष :-  आपके लिए सुखद समाचारों की प्रदानता इस समय बनी रहेगी। किसी भी कार्य को करने से पहले अपने से बड़ो की सलहा लेकर ही काम को अंजाम दें। आपके मन मे नकारात्मक विचार आपके काम  को बिगड़ सकते हैं। और किसी बाहरी व्यक्ति  से मन-मुटाव का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। आज के लिए आपका शुभ अंक 22, आज के दिन बेलपत्र शिव जी पर अर्पण करें। किसी भी प्रकार का दूध जला कर कोई खाद्य भोज ना बनाएँ।

वृष :- आज अगर आप किसी काम के लिए योजना बना कर चलते हैं तो आपके काम सफल रहेंगे। आपकी बुद्धिमता और भाग्य आपका पूरा साथ देगा। परिवार के सम्बन्धों में  खटास बनी रहेगी।  यात्राओं से लाभ मिल सकता है। आज के लिए आपका शुभ अंक 74, आज के दिन मिश्री का दान मंदिर में दें। किसी प्रकार का तला हुआ भोजन न खाएं।

मिथुन :- आज के दिन घर  परिवार और रिश्तेदारियों  से मिलने वाले सहयोग से आपको फायदा होगा। आपकी योजनाएँ आपको एक नई उच्चाई तक पहुंचाने का काम कराएगी।  जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी का सामना करना पड़ेगा हो सकता है किसी कारण वश आपको या आपके  जीवन-साथी को  स्वास्थ्य के संबंध में  परेशानी भी आए। आज के लिए आपका शुभ अंक 05, आज के दिन किसी शुभ काम पर जाने से पहले पित्रों का स्मरण करें। बालों को किसी प्रकार के रंग ना करें।

कर्क :- ईश्वर की आराधना करने से मन की शांति के साथ-साथ मानसिक शांति का पूरा आनंद मिलेगा। घर-परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे तथा पारिवारिक सुख अच्छा बना रहेगा। वर्तमान-काल में बनाई गयी किसी प्रकार की योजना काम-काज के लिए अच्छी साबित हो सकती है व उस योजनाओं को सही दिशा देने का अच्छा समय है। आज के लिए आपका शुभ अंक 14, आज के दिन दूध का दान करें। आज के दिन किसी प्रकार का भांग आदि का नशा ना करें।

सिंह :- किसी की बातों में आकर कोई फैसला ना लें। ना हि किसी तरह का हस्तक्षेप करें। अपने गुस्से और जिद्दी स्वभाव के कारण परिवार के लोगों के साथ तालमेल में कमी के हालत आपको देखने को मिल सकते  हैं। आज के लिए आपका शुभ अंक 77, आज श्मशान घाट के शिव मंदिर में महादेव का पूजन करें। काले रंग से परहेज करें।

कन्या :- आज के दिन किसी न किसी प्रकार की बाधाएँ आपके काम-काज को प्रभावित करेगी जिसके कारण मानसिक एव शारीरिक परेशानियाँ आपको चिंतित कर सकती हैं। संतान के प्रति सचेत रहने की आवशकता है। काला रंग आपके लिए अशुभ फल देगा। आज के लिए आपका शुभ अंक 56, आज के दिन तलाब या कुएं का पूजन करना उत्तम फल देगा। आज के दिन किसी प्रकार का दान ना करें न हि किसी को पैसा दान में दें।

तुला :- मन में  चल रहे भटकाव आपको परेशानियों में डाले रहेगी। स्वभाव में नियंत्रण रखें अन्यथा व्यर्थ में  किसी प्रकार का नुकसान आपको हानी पहुँचा सकता है।  पिता के साथ भी मतभेद और उनकी सेहत की खराबी के योग बने हुए हैं। आज के लिए आपका शुभ अंक 36, आज के दिन किसी काली मंदिर में उपासना करें और नींबू अर्पण करें। आज के दिन माथे पर भभूत का तिलक ना करें।

वृश्चिक :- परिवार के साथ मिल रहे सुखों में कमी के हालात बने रहेंगे। आपके द्वारा की गई मेहनत का फल आपको निराशाजनक परिणाम देगी।  इस समय आपके घर-परिवार की  आर्थिक स्थिति आपको मानसिक परेशानियों मे  डाले रहेगी। धन हानी होना संभव है सोच समझ के पैसा लगाए।  आज के लिए आपका शुभ अंक 29, आज राम जी के स्त्रोत का पाठ करें। आज के दिन मकान निर्माण की सामाग्री ना खरीदें ना ही निर्माण कार्य शुरू कराएं।

धनु :- आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा।   बड़े-बुजुगों से किसी प्रकार का धन   लाभ मिल सकता है। आप  भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। स्वभाव  में तबदीली लाने की आवश्यकता है।  आज के दिन पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा।  आज के लिए आपका शुभ अंक 28, आज के दिन शस्त्र पूजन करें या कोई कटार अपने पास रखें। आज के दिन किसी प्रकार का भांग आदि का नशा ना करें।

मकर :- पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है लेकिन घर परिवार के साथ ताल-मेल में कमी का सामना आपको करना पड़ सकता है।  कानूनी कार्यवाही में सफल होने की उम्मीद बनी रहेगी।  ईमानदारी से किया गया काम आपको अच्छे फल देगा। आज के लिए आपका शुभ अंक 37, आज के दिन बांसुरी का दान मंदिर में करें। आज पीले रंग के कपड़े धारण ना करें।

कुंभ :- आज के दिन वाहन  के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना आपको विपरीत परिस्थितियों में घेरे रहेगी। आपके भाइयों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपके प्रत्येक कार्य में बंधाओ का सामना आपको मिल सकता है। आज के लिए आपका शुभ अंक 9, हनुमान बजरंग बाण का पाठ करें, धूप जलाकर तो दिन उत्तम होगा। लाल रंग से परहेज करें।

मीन :- आपके द्वारा नेक काम आज के दिन संभव होंगे जिसका परिणाम आपको अच्छे इंसान की श्रेणी में  डालेगा। भाइयों के साथ मनमुटाव होने से आपको मानसिक परेशानी होगी।  संतान के प्रति आप चिंतित रहेंगे एवं संतान के भविष्य को लेकर आप कोई कदम उठा सकते हैं। आज के लिए आपका शुभ अंक 04, आज पीले रंग के अन्त वस्त्र धारण करें काम काज उत्तम होगा। आज के दिन किसी प्रकार का भांग आदि का नशा ना करें।

आपका सुखद भविष्य हरा लक्ष्य
नन्द किशोर कौशल (पानीपत)8168038822
 जय श्री राधे  जय श्री कृष्णा