पारख महासंघ ने 2019 में केंद्र में मोदी सरकार बनाने का संकल्प लिया     

231

लखनऊ। पारख महासंघ कबीर साहब के पारख के विजन को लेकर कार्य कर रहा है।
कबीर साहब दुनिया में अंधविश्वास के खिलाफ थे अपने दोहों के माध्यम से जन जागरण अभियान चलाकर अमन चैन शांति के लिए वीजक जैसे ग्रंथ की रचना की।

WhatsApp Image 2018-09-08 at 5.05.17 PM (1)

सांसद ने आगे कहा कि आज के समय में आम जनता में अमन चैन शांति कब हो सकती है जब जनमानस की मूलभूत सुविधाएं आसानी से प्राप्त हो सके।

पारख महासंघ

वर्तमान समय में जनमानस को सुविधाएं देने के लिए मोदी जी देश में एवं योगी जी प्रदेश में अपनी सरकारों के माध्यम से विभिन्न योजनाओं द्वारा जैसे उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कन्या विद्या धन योजना, से दलितों, पिछड़ों, गरीबों एवं अल्पसंख्यक सबका साथ सबका विकास की मुख्यधारा में ला रहे हैं।

WhatsApp Image 2018-09-08 at 5.51.16 PM

पारख महासंघ इन योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है।
उक्‍त बाते शनिवार को पारख महासंघ के चौथे राष्ट्रीय महाधिवेशन लखनऊ के गांधी भवन सभागार में पारख महासंघ के राष्ट्रीय महाअधिवेशन में पारख महासंघ के  राष्ट्रीय अध्‍यक्ष व मोहनलाल गंज के सांसद कौशल किशोर ने अपने संबोधन में कही।

1102 डेलीगेट हुए शामिल

इस अधिवेशन में विभिन्न राज्यों एवं प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए हुए 1102 डेलीगेट शामिल हुए।
इस महा अधिवेशन में पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा भारतीय जनता पार्टी सांसद श्री कौशल किशोर ने अंतरराष्ट्रीय राजनीति, राष्ट्रीय राजनीति पर एक संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की।

WhatsApp Image 2018-09-08 at 5.51.20 PM

पारख महासंघ की सांगठनिक रिपोर्ट उपाध्यक्ष एवं विधायक श्री उपेन्द्र रावत ने प्रस्तुत की।
इस महा अधिवेशन में चर्चा के उपरांत डेलीगेट्स द्वारा सांसद श्री कौसल किशोर जी को पुनः पारख महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया एवं विधायक श्री उपेन्द्र रावत को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुना गया।
नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन हुआ पारख व्यापार मंडल की कार्यकारिणी गठित की गई।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उपेन्द्र रावत ने डेलीगेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि पारख महासंघ का विस्तार एवं प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है जो लोग भी पारख महासंघ से जुड़ते जा रहे हैं वह लोग अपना तन मन धन लगाकर समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं विषमताओं को दूर करने का कार्य कर रहे हैं तथा जाति एवं संप्रदाय, आर्थिक आधार पर एवं सामाजिक आधार पर हो रहे उत्पीड़न को रोकने व जागरूकता लाकर जनमानस को अधिकार दिलाने के लिए एक-एक कार्यकर्ता पूर्णतया समर्पित है।

WhatsApp Image 2018-09-08 at 10.50.22 AM

पारख महासंघ के राष्ट्रीय महाधिवेशन में निर्णय लिया गया कि गरीबों पिछड़ों दलितों एवं अल्पसंख्यकों को घर घर बिजली मिलती रहे 500000 तक का मुफ्त राज मिलता रहे, गैस सिलेंडर मिलते रहे, घर एवं कच्चे घर वालों को आवास भी मिलते रहें, देश फिर से शिक्षा व तकनीकी उद्योग आदि क्षेत्रों में फिर से विश्व गुरु बने इसके लिए केंद्र में मोदी जी की सरकार बनाने के लिए संकल्प लिया गया।

पारख महासंघ के राष्ट्रीय महाधिवेशन में मलिहाबाद की विधायक जय देवी कौशल ने नारी सशक्तिकरण का समर्थन करते हुए महिलाओं के हक के लिए संभव लड़ाई लड़ने एवं हर कदम साथ खड़े रहने का वादा किया एवम साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही जन उपयोगी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। अलग-अलग प्रदेशों से सम्मेलन में डेलीगेट्स्‍ ने भाग लिया।

प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी होगी गठित

WhatsApp Image 2018-09-08 at 10.50.30 AM

जिसमें तय किया गया कि जल्द ही प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी गठित करके विभिन्न प्रदेशों में नवंबर 2018 तक प्रदेश स्तरीय सम्मेलन कराए जाएंगे। महा अधिवेशन में मुख्य रूप से कबीरपंथी एवं पारख महासंघ के प्रदेश महामंत्री ज्ञान शास्त्री, बृजेश रावत विधायक मोहान, अनीता रावत जौनपुर, अशोक वर्मा गोपार, बाबू तेजी राम, ज्ञानेंद्र शास्त्री, के के रघुवंशी, रघुनंदन प्रसाद, गुड्डू लोधी, दिनेश बाबू भारती, गुरु प्रसाद पाल, प्रवीण अवस्थी, के के रघुवंशी आदि लोग मौजूद रहे।