किसान मंच के संघर्षशील कार्यकर्ता को मिला पद

378

श्रीनिवास सिंह ‘मोनू सिंह’

लखनऊ। शनिवार को किसान मंच के उत्तर प्रदेश कार्यालय आलमबाग लखनऊ में किसान मंच के एक बहुत ही ईमानदार और संघर्षशील कार्यकर्ता का मनोनयन करते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई।

बताते चलें किसान मंच पूरे भारत देश में किसानों की समस्याओं के लिए कई दशकों से संघर्षशील रहा है। जो समय-समय पर किसानों को होने वाली समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करता है। वह उन समस्याओं के निवारण के लिए संघर्ष करता है।

किसान मंच का संगठन पूरे देश में बहुत ही व्यापक और संघर्षरत है। इसी सिलसिले में मंच के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी रिंकू ने आज किसान मंच के उत्तर प्रदेश के कार्यालय पर जिला सीतापुर ग्राम पंचायत ढोलई कला पोस्ट बेला मऊ कला के रहने रहने वाले शिवप्रकाश सिंह पुत्र अनिरुद्ध सिंह को सीतापुर जिले का जिला व नगर अध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया।

शिव प्रकाश सिंह पिछले कई महीनों से सीतापुर जिले में किसानों को होने वाली समस्याओं के लिए संघर्षरत रहे हैं। जिसको देखते हुए किसान मंच के अध्यक्ष ने इनका मनोनयन उपरोक्त पद पर किया है। इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शिव प्रकाश सिंह से यह अपेक्षा की जाती है कि किसान मंच को जिला व नगर स्तर पर प्रभावी बनाने तथा संगठन में निष्ठावान लोगों को जोड़ने तथा जिले व नगर में संगठन की गतिविधियों व उसके प्रचार प्रसार हेतु अपने स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने हेतु पूरी तन्मयता वह लगन से निष्ठापूर्वक कार्य करते रहेंगे।

इस अवसर पर किसान मंच के उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष रामनरेश तिवारी मंच के प्रदेश प्रवक्ता रमाशंकर द्विवेदी के साथ दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।