बंथरा पुलिस ने दो चोरों को रंगे हाथ पकड़ा, चोरी का माल बरामद

463

श्रीनिवास सिंह ‘मोनू सिंह’

लखनऊ। लखनऊ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अपराध व अपराधियों के नियंत्रण के क्रम में बंथरा पुलिस को शुक्रवार बड़ी कामयाबी मिली। बंथरा पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के माल के साथ धर दबोचा। शुक्रवार को उपनिरीक्षक मुन्ना सिंह कुशवाहा अपने इलाके में टीम के साथ गश्त पर निकले थे तभी उन्हें सूचना मिली कि बीते दिनों हुई चोरी में शामिल दो बदमाश चोरी का माल साथ में लेकर कहीं जाने की फिराक में बंथरा कस्बे के एसपी पेट्रोल पंप के पास खड़े हैं।

तुरंत उन्होंने मौके पर पहुंचकर दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा जिन से पूछताछ करने पर एक का नाम चांद बाबू पुत्र शेर मोहम्मद व दूसरे का नाम नफीस पुत्र यासिर अली दोनों ने ग्राम बनी थाना बंथरा जनपद लखनऊ का निवासी बताया। दोनों की तलाशी लेने पर उनके पास से पिछले दिनों चोरी की गई दो समरसेबल पंप एक प्रेशर जग व 900 रूपये बरामद हुए।

पुलिस टीम जब उन्हें लेकर थाने पहुंची तब पता चला कि वह दोनों इलाके में पिछले काफी दिनों से चोरी की वारदात में सक्रिय थे। व उन पर पिछली घटनाओं में मुकदमा भी दर्ज हैं। पकड़े जाने पर धारा 480 को बढ़ाते हुए दोनों को जेल भेज दिया गया। पुलिस टीम में उप निरीक्षक मुन्ना सिंह कुशवाहा कांस्टेबल उत्तम सिंह व कांस्टेबल घसीटे लाल सोनकर शामिल रहे।