पासी वैवाहिक संपर्क मंच ने आयोजित किया परिचय सम्‍मेलन

1944
newyearwish

लखनऊ। पासी वैवाहिक संपर्क मंच द्वारा शनिवार को एलडीए कालोनी स्थित अभिलाषा गेस्‍ट हाउस में परिचय सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंच के संरक्षक मोहनलाल गंज के सांसद व अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष माननीय कौशल किशोर मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर पासी समाज के कई गणमान्‍य व्‍यक्ति भी उपस्थित रहे।

20180616_150011

बैठक में पासी समाज में आर्थिक रूप से कमजोर कन्‍याओं के विवाह एवं उनको आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए चार्चा की गई।

पासी वैवाहिक संपर्क मंच के अध्‍यक्ष जयसिंह रावत ने बताया कि मंच के माध्‍यम से अब तक 42 शादियां कराई जा चुकी हैं रोज कोई न कोई रिश्‍ता तय हो रहा है उत्‍तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में पासी वैवाहिक मंच के माध्‍यम से शादियां हो रही हैं।

जयसिंह रावत ने बताया कि अब जो भी शादियां हुईं हैं उनसे किसी प्रकार का कोई भी शुल्‍क नहीं लिया जाता है। बल्कि गरीब तबके के लोगों की शदियों में पासी वैवाहिक संपर्क मंच के द्वारा मदद भी की जाती है। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि सांसद कौशल किशोर ने कहा कि पासी वैवाहिक मंच जो कार्य कर रहा है वह अपने आप में एक महान कार्य है इसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। मैं इनके उज्‍जवल भविष्‍य की कामना करता हूं।

20180616_160446

इस अवसर पर बिजली पासी वार्ड की पार्षद गेस्‍ट हाउस की मालिक वीना रावत ने कहा कि समाज के हित के लिए मुझे अगर दधिचि भी बनना पड़े तो मैं तैयार हूं।

इस अवसर पर वरिष्‍ठ पत्रकार केके रघुवंशी, वरिष्‍ठ समाजसेवी अशोक रावत, नीरज पासी, चित्रकुमार, सुनील रावत, प्रोफेसर दिलीप पासवान, इंजीनियर अमरनाथ, आशराम रावत, प्राणनाथ रावत, रामआसरे रावत, चंद्र प्रकाश सरोज, लालचंद्र पासी, विशाल रावत, मंजूरावत, डा दुर्गेश कुमारी, कैलाश भारती, आर सी भारती के साथ सैकडों पासी वैवाहिक मंच सदस्‍य उपथित रहे।