क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में नारायणपुर क्रिकेट क्लब ने बाजी मारी

0
429

लखनऊ। हमारे देश में खेलों का पुराने जमाने से बहुत ही महत्व रहा है। चाहे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो राष्ट्रीय स्तर या राज्य और ग्रामीण स्तर पर हर जगह खेलों का अपना अलग ही महत्व रहा है

इन सब में खासकर क्रिकेट तो समस्त देशवासियों  के सर चढ़कर बोलता है। इसी के तहत बंथरा थाना स्थित ग्राम व पोस्ट तिर्वा में संपन्न हुए जय बाबा हरदेव क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में नारायणपुर क्रिकेट क्लब ने बहुत ही रोमांचक हुए मुकाबले में बाजी अपने नाम की।

WhatsApp Image 2018-06-05 at 6.12.38 PM

नारायणपुर क्रिकेट टीम के कप्तान राजू जायसवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए निर्धारित 14 ओवर के मैच में 153 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें धीरज पांडे ने 36 रन अर्पित ने 43 रन व महेंद्र सिंह ने 31 रन का योगदान किया।

इसके जवाब में उतरी नानामऊ क्रिकेट क्लब की टीम 138 रन पर ही सिमट गई। जिसके बल्लेबाज गोनी ने 45 रन व गगन महत्वपूर्ण 35 रन का योगदान दिया। नारायणपुर क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज धीरज पांडे को मुकाबले में मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया, जिन्होंने महत्वपूर्ण 36 रन बनाने के साथ किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी चटकाए। इसके अलावा गेंदबाज कल्लन ने अपने कोटे के 3 ओवर में 10 रन देकर महत्वपूर्ण 3 विकेट चटकाए।

विजय होने वाली टीम के कप्तान राजू जायसवाल को विजय ट्राफी के साथ ₹3500 का नगद इनाम दिया गया। व हारने वाली टीम को ₹2100 का पुरस्कार दिया गया। टूर्नामेंट के मैन ऑफ द सीरीज डॉक्टर खेड़ा गांव के गेंदबाज विजय को दिया गया, जिन्होंने महत्वपूर्ण 15 विकेट लेने के साथ 54 रन बनाए थे।