समस्याओं के निराकरण को सांसद कौशल किशोर ने दादूपुर में लगाई चौपाल  

383

लखनऊ। केन्द्र व प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे जन चौपाल कार्यक्रम के तहत आज 2 जून दिन शनिवार को शाम 4 बजे से बन्थरा के दादूपुर गांव में जन चौपाल का कार्यक्रम आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन दादूपुर गांव के ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ पप्पन ने किया। चौपाल मे मुख्य रूप से मोहललाल गंज ससंदीय क्षेत्र के भाजपा सासद कौशल किशोर ने चौपाल मे मौजूद ग्रामीणों की समस्याओं को सुना व अधिकारियों को तत्काल इन समस्याओं को निपटाने के भी आदेश दिए चौपाल में सबसे अधिक ग्रामीणो ने बिजली समस्या को लेकर अधिशासी अभियंता सेस प्रथम सदीप तिवारी की शिकायत की दादूपुर निवासी नरेंद्र सिंह ने बताया कि गांव के एक मोहल्ले का 10 केवी का ट्रांसफार्मर 2 साल से खराब पडा है जो विभाग द्वारा आज तक नही बदला गया। जिससे ग्रामीणो को किसी तरह जुगाड़ से बिजली जलानी पड रही है।

तमाम बार प्रयास करने के बावजुद भी विभाग ने कोई सुध न ली साथ ही ग्रामीणो ने बताया कि न ही आज तक काफी लोगों को प्रधानमंत्री की सौभाग्य योजना के तहत मिलने वाले मुफ्त बिजली कनेक्शन भी विभाग की तरफ से नही दिये जा रहे है।

जिस पर सांसद ने चौपाल में मौजूद बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी शलभमणि त्रिपाठी को जल्द से जल्द इन समस्याओं को दूर करने के लिए कहा। वहीं भूपखेडा के गंगा चरण ने बताया उनके मोहल्ले में 6 माह से बिजली का पोल टूटा हुआ है लेकिन बिजली विभाग ने कोई सूध नही ली। वहीं ग्रामीणो ने राशन वितरण मे अनियमिताओं की भी शिकायत की जिस पर सांसद ने खंड विकास अधिकारी सरोजनी नगर मुनेश चन्द्र को ग्रामीणो की इस समस्याओं को त्वरित निदान के लिए कहते हुए कहा जो भी गरीब है उसको हर कीमत पर राशन दिलवाया जाये।

ग्रामीण अजय सिंह चौहान ने सांसद को बताया कि उनके पास न ही पक्का मकान है न ही शौचालय न ही बिजली जिस पर सांसद किशोर ने खंड विकास अधिकारी सरोजनी नगर को अजय सिंह को जांच कर प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, बिजली सभी चीजो को जल्द से जल्द उपल्बध कराने के लिए कहा।

चौपाल में वृद्धा, विधवा, विकलांग पेशन न मिलने की भी शिकायत आईं। सभी की समस्याओं को सुनते हुए सांसद ने अधिकारियों को जनता की सभी समस्याओं को एक माह के अन्दर निराकरण करने के अधिकारियों को आदेश दिए। जिसके बाद कार्यक्रम के आयोजक ज्ञानेंद्र सिंह पप्पन ने सांसद को माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया साथ ही सासद कौशल किशोर को ग्रामीणों की तरफ से ज्ञापन भी दिया। जिसमें गांव के भुइयन देवी, बडे बाबा मन्दिर का सौन्दर्यीकरण, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जाने वाला रास्ता एवं पानी की व्यवस्था हेतु एक नलकूप व पानी की टंकी की माग करी।

इसके बाद पप्पन द्वारा बताई गई समस्याओ को सासद कौशल किशोर ने जल्द समाधान करने के लिए कहा इसके साथ ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार का सपना है कि हर व्यक्ति के पास छत हो जिसके लिए लगातार प्रधानमंत्री काम कर रहे है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री गरीबो के लिए तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाकर गरीबों के हितो के लिए काम कर रहे है जिसके चलते सांसद ने चार साल मोदी सरकार पहुंच रही जन जन के द्वार जय घोष के साथ चौपाल का समापन किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से कुंवर राजेन्द्र सिंह चौहान, सुरेश सिंह, मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा,राजेश सिंह चौहान,अमित सिंह चौहान नरायनपुर, भुवनेन्द्र प्रताप सिंह मुन्ना, प्रवीण अवस्थी, विवेक राजपूत, भानू सिंह, खंड विकास अधिकारी मुनेश चन्द्र, उपखंड अधिकारी विधुत शलभमणि त्रिपाठी सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।