हरौनी के नाराणपुर की अंशिका ने 96.6 प्रतिशत अंक हासिल कर बनाया किर्तीमान

0
121

लखनऊ । आज जहां सरकारी स्‍कूलों में शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है, वहीं पर कुछ ऐसे स्‍कूल हैं जो शिक्षा के स्‍तर को गिरने से रोकने काम कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं मेमौरा स्थित केंद्रिय विद्यालय की यहां पर बच्‍चों को उच्‍च गुणवत्‍ता की शिक्षा दी जाती है।

इस वर्ष सीबीएससी के जारी परिणामों में इस स्‍कूल में उत्‍तीर्ण छात्रों को प्रतिशत बहुत ज्‍यादा रहा। इसी स्‍कूल की छात्रा अंशिका सिंह ने 96.6% प्रतिशत अंक प्राप्‍त कर नया किर्तीमान स्थिापित किया है।

WhatsApp Image 2018-05-27 at 10.48.51 AM

बंथरा इलाके में स्थित गांव नारायणपुर के रहने वाले मान सिंह की पुत्री अंशिका सिंह ने केंद्रीय विद्यालय मेमौरा में पढ़ाई करते हुए इंटरमीडिएट के घोषित हुए परीक्षा परिणाम में 96.6% अंक हासिल करके अपने मां-बाप, अपने गांव के साथ-साथ अपने क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है।

अंशिका सिंह के पिता राजस्व संग्रह अमीन के पद पर सरोजिनी नगर तहसील में कार्यरत हैं। उनके दो लड़की व एक छोटा लड़का है जिसमें अंशिका सिंह सबसे बड़ी बहन हैं। अंशिका सिंह की इस उपलब्धि को इलाके के लोग बडे़ गर्व के साथ एक दूसरे से बता रहे हैं। वहीं अंशिका के गांव व घर में परिणाम घोषित होने के बाद जश्‍न का माहौल है।