आज का राशिफल दिनांक 21 मई 2018 दिन सोमवार, आपका दिन मंगलमय हो

991

Aries (मेष) : परिवार के साथ बातचीत कर के परेशानियां सुलझाने की कोशिश करेंगे। किसी दोस्त या प्रेमी से आपको कोई वादा भी करना पड़ सकता है। परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश होगी। कुछ लोग आपको कॉपी कर सकते हैं। आज आप अजीब तरीके से किसी की मदद भी कर सकते हैं। जरूरत पड़ने पर आपको मदद मिल जाएगी।

Taurus (वृष) : तरक्की भी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। इन दिनों में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके कामकाज के तरीकों में भी सकारात्मक बदलाव हो सकता है। सुख बढ़ेगा। संपत्ति के मामलों में भी ये सात दिन आपके लिए शुभ रहेंगे। इन दिनों में बिजनेस करने वालों को किस्मत की मदद से बड़ा धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। फालतू खर्चे पर कंट्रोल होगा। माता से प्रेम बढ़ेगा।

Gemini (मिथुन) :  नौकरी-धंधे में अच्छी घटनाएं भी होने की संभावना है। आपकी लाइफ में जो भी कठिन स्थितियां हैं, वे जल्दी ही सुलझ सकती है। धैर्य रखना होगा। आप जितने शांत और संयम में रहेंगे, तनाव को जितना टालेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा। आपको हर मामले पर खुले मन से विचार करना होगा।

Cancer (कर्क): नौकरी और कारोबार के मामलों में दिन आपके काम का है। नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे। आज जो कुछ हासिल कर लेंगे, वह आपकी तरक्की में जुड़ेगा। सहजता और संतुष्टि आपके चेहरे पर दिखेगी। किसी काम में कोशिश करेंगे, तो आपकी बहुत सी समस्या खत्म हो जाएंगी। आपको किसी की मदद करने का मौका भी मिलेगा। जरूरी मामलों पर पार्टनर से राय लें। पिता से आपके संबंध ठीक रहेंगे।

Leo (सिंह) :  काम में मन लगाने की पूरी कोशिश करेंगे। ऐसी स्थिति के लिए आपको तैयार रहना होगा। मौका मिले, तो थोड़ा समय अकेले में बिताएं। घर-परिवार के सामानों की खरीददारी हो सकती है। यात्राओं के योग बन रहे हैं। दूर स्थान पर रहने वाले लोगों से बातचीत हो सकती है।

Virgo (कन्या) : कामकाज की कुछ समस्याएं सुलझ सकती हैं। कोशिशें आपको ही करनी होंगी। दिनभर फायदे के लिए कुछ जुगाड़ लगा सकते हैं। पैसों के निवेश के लिए कोई योजना भी बना सकते हैं। आज आप कुछ कदम उठा सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद होंगे। आपको किसी न किसी बात की खुशी भी रहेगी। इनकम और खर्चा बराबर हो सकता है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। खाने-पीने की चीजों की खरीददारी हो सकती है।

Libra (तुला) : रुके हुए काम शुरू हो सकते हैं। आपके सामने आज जो भी मौका आए, उसे न गंवाए। कुछ खास मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं। किसी अनुभवी या बुजुर्ग व्यक्ति से आपको सलाह मिल सकती है। अपने साथ के लोगों के प्रति आप ईमानदार हो सकते हैं। इससे आपके संबंध सुधर जाएंगे। आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आसपास के लोगों की मदद मिल सकती है। आप अपने कामकाज में सफल हो सकते हैं।

Scorpio (वृश्चिक) : कुंडली के किस्मत वाले घर में चंद्रमा होने से दिन अच्छा रहेगा। आपकी जीवनशैली में बदलाव होने के योग हैं। कुछ दिनों पहले किए गए अच्छे कामों का फायदा आपको मिल सकता है। आज आपकी टेंशन भी कम हो सकती है। करियर में आगे बढ़ सकते हैं, रुकावटें भी खत्म हो सकती है। ऑफिस और फील्ड में लोगों से सहयोग मिल सकता है। आपकी परेशानियां कम हो सकती हैं। कुछ नए विचार आपके दिमाग में आ सकते हैं। आज आप नई योजनाएं बना सकते हैं।

Sagittarius (धनु) : अपनी सोच और व्यवहार सकारात्मक रखें। दूसरों से सिर्फ  उतनी ही उम्मीदें रखें, जितनी व्यावहारिक हो। कुछ नए अनुभव भी आज आपको हो सकते हैं। खुद को लचीला रखेंगे, तो आगे बढ़ने में सफल हो सकते हैं। अधिकारियों से बातचीत और बिजनेस के सौदों में गंभीर रहना होगा। आप हर बात की गहराई में जाने की कोशिश करेंगे और अपने सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे करवाने की कोशिश भी कर सकते हैं। इसमें आप सफल हो जाएंगे। कारोबार से जुड़ी कोई कठिन परेशानी भी सुलझाने की कोशिश में रहेंगे। रुके और उलझे हुए काम निपटाने की कोशिश करेंगे।

Capricorn (मकर) :  शुरुआत में आपका खर्चा बढ़ सकता है। इन दिनों में बहुत से काम अचानक होंगे। आपके भावनात्मक संबंध अचानक से मजबूत होंगे। अपनी सेहत को सुधारने और शौक पूरे करने में आपका पैसा खर्चा हो सकता है। इस सप्ताह किसी भी तरह के अवैध काम न करें। इन दिनों में आप पारिवारिक यात्रा कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोग नए काम पर फोकस कर सकते हैं। दूर स्थान के लोगों से आपको मदद मिल सकती है।

Aquarius (कुंभ) : शुरुआत में आपका खर्चा बढ़ा हुआ रहेगा। आपके लिए समय मिला-जुला रहेगा। माता की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। कामकाज में रुकावटाें के बावजूद आप धैर्य रखेंगे। इस हफ्ते जोखिमभरे निवेश और ऐसे ही कामों में सफलता के लिए आप अच्छी योजनाएं बना सकते हैं। इन दिनों में नौकरीपेशा लोगों को दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। अधिकारियों से किसी बात पर विवाद भी हो सकता है। बिजनेस में उधार लेन-देन से बचें। कर्जा न लें।  अचानक यात्राएं और खर्चे बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए ये हफ्ता ठीक-ठाक रहेगा।

Pisces (मीन) : आपकी राशि के लिए अच्छे रहेंगे। इन दिनों में आपके कामकाज की तरीफ होगी। आपको अपनी  मेहनत के अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। बिजनेस करने वाले लोगों को इनकम बढ़ाने के मौके मिल सकते हैं। साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। बीच का समय पारिवारिक मामले निपटाने के लिए शुभ है। इन दिनों में छोटे-माेटे विवाद निपट सकते हैं। सेहत के मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। लापरवाही करने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। लव लाइफ के लिए ये हफ्ता अच्छा रहेगा। परिवार के कुछ खास मामले या फैसले इन दिनों में पूरे हो सकते हैं।

आपका सुखद भविष्य हमारा लक्ष्य

 नन्द किशोर कौशल (पानीपत)816803882
जय श्री राधे,  जय श्री कृष्णा