जो लोग शिक्षा देते हैं वो समाज को देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे : डॉक्टर धर्म सिंह सैनी

0
268

उन्‍नाव। मोहान में आरके मॉन्टेसरी स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने संस्क्रति कार्यक्रम और प्रदर्शनी प्रस्तुत की। जिसके माध्यम से बच्चों ने स्वच्छ्ता,धूम्रपान छोड़ने पर्यावरण बचाने और प्रदूषण रोकने का संदेश दिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि आयुष अभाव सहायता एवं पुनर्वास विभाग के मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने कहाकि पहले स्कूल बहुत दूर हुआ करते थे जो स्कूल होते भी थे उनमें भी माइक पर बोलने और नई चीजें नहीं सिखाई जाती थी। जो लोग शिक्षा देते हैं वो समाज को देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2018-04-06 at 7.55.38 PM

अध्यापक हर बच्चे को बड़े ही सलीके से पढ़ाकर आगे बढ़ाते हैं।

उन्होंने शिक्षा का महत्व बताते हुए कहाकि आज हर चीज ऑनलाइन और कम्प्यूटराइज्ड हो गयी है इस लिए शिक्षा सभी के लिए अनिवार्य हो गयी है।

भाजपा नेत्री संघमित्रा मौर्य ने बताया कि बच्चों को कच्चा घड़ा माना गया है जिस तरह अध्यापक उनको ढालते हैं वैसे ही बच्चे ढल जाते हैं।उन्होने कहाकि आज सफाई,पर्यावरण की रक्षा,वृक्ष को कटने से बचाना है।नही तो जीवन के लिए खतरा उत्तपन्न हो जाएगा।

प्रबन्धक विनोद मौर्य ने कहाकि बच्चों की पहली पाठशाला घर है।उनको विश्व एकता,समानता की बात समझाएंगे तो बड़ा बदलाव आयेगा।

इस अवसर पर होनहार बच्चों को मेडल देकर उत्साहवर्धन किया गया।

इस अवसर पर विनोद मौर्य, खालिद मोहानी, मनीष राठौर, सौरभ सुक्ला, मनीषा गुप्ता, रिमझिम सिंह, राम सिंह यादव, सोनू सिंह सहित सैकड़ों अभिवावक व छात्र मौजूद रहे।